नागालैंड उपचुनाव: सभी मतदान केंद्र सीसीटीवी निगरानी में रहेंगे


23 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा. (प्रतिनिधि छवि/गेटी)

23 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा. (प्रतिनिधि छवि/गेटी)

सभी 23 मतदान केंद्र सीसीटीवी निगरानी में रहेंगे, जिनमें सात मतदान केंद्र संवेदनशील और छह मतदान केंद्र संवेदनशील माने जाएंगे

एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि नागालैंड के मोन जिले में तापी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सभी मतदान केंद्र सीसीटीवी निगरानी में होंगे।

रिटर्निंग ऑफिसर रोंगसेनमेनला जमीर ने यहां पीटीआई को बताया कि कुल 15,256 मतदाता – 7,788 पुरुष और 7,468 महिलाएं – अपने प्रतिनिधि का चुनाव करने के लिए मंगलवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

उन्होंने बताया कि 23 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा.

सभी 23 मतदान केंद्र सीसीटीवी निगरानी में रहेंगे, जिनमें सात मतदान केंद्र संवेदनशील और छह मतदान केंद्र संवेदनशील माने जाएंगे।

उन्होंने कहा कि नौ अक्टूबर को उपचुनाव की तारीख की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से चुनाव संबंधी हिंसा की कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

उन्होंने कहा, ”न्यूनतम मात्रा में नकदी और कुछ शराब की जब्ती को छोड़कर, किसी भी चुनाव संबंधी हिंसा की कोई शिकायत नहीं है।”

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों को राजपत्रित अधिकारियों और केंद्रीय अधिकारियों द्वारा संचालित करने के लिए पांच सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

रिटर्निंग अधिकारी ने विश्वास जताया कि मतदान बिना किसी हिंसा के सुचारू और शांतिपूर्वक संपन्न होगा।

28 अगस्त को नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के विधायक नोके वांगनाओ के निधन के बाद उपचुनाव जरूरी हो गया है।

सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस के उम्मीदवार और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के उम्मीदवार वांगपांग कोन्याक और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के उम्मीदवार वांगलेम कोन्याक मैदान में हैं।

वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)



Source link

Leave a Comment