राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी की, धर्मेंद्र राठौड़ को टिकट नहीं दिया

[ad_1]

द्वारा प्रकाशित: शीन काचरू

आखरी अपडेट: 05 नवंबर, 2023, 23:30 IST

राठौड़ अजमेर उत्तर सीट से टिकट मांग रहे थे। कांग्रेस ने इस सीट से महेंद्र सिंह रलावता को मैदान में उतारा था. (फोटो: पीटीआई फाइल)

राठौड़ अजमेर उत्तर सीट से टिकट मांग रहे थे। कांग्रेस ने इस सीट से महेंद्र सिंह रलावता को मैदान में उतारा था. (फोटो: पीटीआई फाइल)

पार्टी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विश्वासपात्र और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ का टिकट काट दिया है

राजस्थान चुनाव 2023

कांग्रेस ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 21 उम्मीदवारों की अपनी सातवीं सूची जारी की, जिसमें राज्य मंत्री शांति धारीवाल को कोटा उत्तर सीट से मैदान में उतारा गया है।

नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि छह नवंबर है.

पार्टी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विश्वासपात्र और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ का टिकट काट दिया है।

धारीवाल और राठौड़ राज्य के उन तीन वरिष्ठ नेताओं में से थे, जिनके खिलाफ पार्टी की अनुशासन समिति ने नोटिस जारी किया था, क्योंकि वे राज्य में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे और पिछले साल विधायकों की एक समानांतर बैठक आयोजित की थी।

राठौड़ अजमेर उत्तर सीट से टिकट मांग रहे थे। कांग्रेस ने इस सीट से महेंद्र सिंह रलावता को मैदान में उतारा था.

तीसरे नेता महेश जोशी, जिन्हें पार्टी की अनुशासन समिति ने नोटिस जारी किया था, उन्हें पहले ही विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया गया है। उनकी जगह हवामहल से आरआर तिवारी को मैदान में उतारा गया है.

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

[ad_2]

Source link

Leave a Comment